श्रीनगर एयरपोर्ट पर एसाल्ट राइफल के कारतूस के साथ पकड़ा गया सेना का जवान

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 10:42 PM (IST)

श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को उस समय सनसनी फैल गई, जब एक सैन्यकर्मी को अपने सामान के साथ एसाल्ट राइफल के जीवित कारतूस ले जाते हुए सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया। फिलहाल, सैन्यकर्मी से पुलिस हिरासत में पूछताछ जारी है। अधिकारियों के अनुसार आज दोपहर 12 बजे के करीब सेना की 22 आर.आर का एक जवान जिसकी पहचान रविंद्र कुमार के रुप में हुई हैं अवकाश पर घर जाने के लिए श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचा। वह हवाई जहाज में बैठने के लिए जब ड्राप गेट पर पहुंचा तो वहां तैनात सी.आर.पी.एफ . के जवानों ने उसके सामान की स्कैनिंग के दौरान  एसाल्ट राइफल के दो जीवित कारतूस पाए। उसी समय कारतूस जब्त करके पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार छत्तीसगढ़ का रहने वाले रविंद्र कुमार उतर कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभा रही सेना की 22 आर.आर में बीते कई माह से तैनात था।
बता दें कि गत छह माह के दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट पर किसी सैन्यकर्मी से हथियार बरामद करने का यह तीसरा मामला है। बीते माह एक बंगलादेशी नागरिक भी अपने सामान में पिस्तौल के कारतूस ले जाते हुए एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News