कॉन्सटेबल पिता और मां को कोरोना से बचा लाई नवजात, पुलिस ने बच्ची का किया शानदार स्वागत

Friday, May 15, 2020 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में आतंक मचा रही महामारी कोरोना वॉरियर्स पर भी अपना कहर बरपा रही है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इसी संकट के बीच दिल्ली के जहांगीरपुरी थाने में तैनात एक कॉन्स्टबेल की पत्नी ने कोरोना को मात देते हुए एक बच्ची को जन्म दिया। 

दिल्ली पुलिस के अनुसार 22 अप्रैल को जहांगीरपुरी थाने का एक कॉन्स्टबेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया, उसके बाद उसकी 9 महीने की गर्भवती पत्नी की भी जांच कराई गई तो वह भी पॉजिटिव निकली। उन दोनों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों को यह चिंता थी कि होने वाले बच्चे को भी कोरोना संक्रमण हो सकता है। 8 मई को कॉन्स्टबेल की पत्नी ने बच्ची को जन्म दिया। अस्पताल में नवजात को मां से दूर रखा गया, जब उसकी जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट नेगेटिव निकली। उसके बाद उसकी मां की भी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई। दिलचस्प बात यह है कि बेटी के जन्म से दो दिन पहले कॉन्स्टबेल भी कोरोना को हरा चुके थे। 

कांस्टेबल और उसकी पत्नी जब अपनी बेटी को लेकर घर पहुंचे तो पुलिस ने उनका जोरदार स्वागत किया । बाइकों और पुलिस की जिप्सी में लगे गुब्बारों के साथ तीनों को थाने लाया गया। सिपाही और उसकी पत्नी इतना प्यार देखकर भावुक हो गए। वहीं परिवार वालों का कहना है कि बच्ची घर में देवी के रूप में आई है। जिसके आने के बाद उसके माता-पिता कोरोना संक्रमण से भी मुक्त हो गए हैं। 
 

vasudha

Advertising