सैनिकों का मनोबल बढ़ा लेकिन चीनी अतिक्रमण नकारा नहीं जा सकता: अधीर रंजन

Friday, Jul 03, 2020 - 10:14 PM (IST)

कोलकाताः लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने चीन को “आधुनिक दौर का शैतान” करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लद्दाख यात्रा से सेना का मनोबल बढ़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि सरकार को यह स्वीकार करना चाहिए कि भारतीय क्षेत्र में चीन का अतिक्रमण हुआ है। बंगाल कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय क्षेत्र में चीन के अतिक्रमण पर मोदी सरकार को “इनकार” की मुद्रा में नहीं होना चाहिए। 

चौधरी ने ट्वीट किया, “ नरेंद्र मोदी जी लेह में आपके अचानक दौरे से निश्चित ही सेना के जवानों का मनोबल बढ़ेगा। अब आपको यह स्वीकार करना चाहिए कि वास्तविक नियंत्रण रेखा की हमारी ओर बड़े स्तर पर चीनी अतिक्रमण हुआ है। यह सर्वदलीय बैठक में आपके दिए गए बयान के विपरीत है।”

उन्होंने लिखा, “चीनी आधुनिक दौर के शैतान हैं। उन्हें रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण ठिकानों से पूरी तरह से बाहर खदेड़ना चाहिए। आपके किसी प्रवचन से उन्हें नहीं हटाया जा सकता।” 

उन्होंने लिखा, “उन्हें खदेड़ दो। तब तक भारत चैन से नहीं बैठेगा।” बाद में कोलकाता में चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना चाहिए कि भारतीय क्षेत्र में बड़े स्तर पर चीनी अतिक्रमण हुआ है। उन्होंने कहा, “प्रतिदिन हम सैटेलाइट तस्वीरें देख रहे हैं कि चीनी सेना ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को स्वीकार करना चाहिए कि चीनी सेना द्वारा बड़े स्तर पर अतिक्रमण किया गया है।” 

Pardeep

Advertising