कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ किया था षडयंत्र: स्मृति ईरानी

Tuesday, Jan 01, 2019 - 11:32 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 2010 में सत्ता का दुरुपयोग कर गुजरात के तत्कालीन गृह मंत्री अमित शाह के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था और लंबे समय तक उन्हें प्रताड़ति कराया। ईरानी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत के हाल में आए फैसले से स्पष्ट हो गया कि शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं था । 

 


ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व के निर्देश पर सीबीआई ने शाह को गिरफ्तार किया था और उसी दिन आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया गया था। कांग्रेस ने सत्ता और प्रशासन का दुरुपयोग कर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को समाप्त करने का षडयंत्र किया था। भाजपा नेता ने कहा कि जब अक्टूबर 2010 में शाह को जमानत दी गई थी उस समय भी न्यायालय ने कहा था कि उनके खिलाफ साक्ष्य नहीं है । बंबई उच्च न्यायालय में भी इसके खिलाफ अपील की गयी लेकिन वहां भी यह मामला टिक नहीं पाया ।  

 ईरानी ने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत में 210 गवाहों के बयान लिए गए लेकिन शाह के खिलाफ यह मामला प्रमाणित नहीं हो पाया। शाह और उनके परिवार को आठ साल तक संघर्ष करना पड़ा और अब यह साबित हो गया है कि सच को झुठलाया नहीं जा सकता। 


Anil dev

Advertising