मोदी के ऐलान से सोशल मीडिया यूजर्स शॉक्ड, पीएम से अपील- सर प्लीज ट्विटर न छोड़ें

Tuesday, Mar 03, 2020 - 06:50 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जैसे ही 8.56 मिनट पर चौंकाने वाला ट्वीट कर कहा कि आने वाले रविवार को मैं फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब सभी सोशल साइट्स से हटने का विचार कर रहा हूं। आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा।' पीएम मोदी ने रात जैसे ही इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी, ट्विटर पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई। कई लोगों ने उनसे अनुरोध करते हुए कहा है कि वो ऐसा ना करें। वहीं कई लोगों ने यह भी कहा है कि आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

जाहिर है सोशल साइट्स पर पीएम मोदी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। केवल ट्विटर पर उनके 5 करोड़ 33 लाख फॉलोअर्स हैं। द स्किन डॉक्टर नाम के एक ट्विटर यूजर ने कहा, कितने रिट्वीट करूं जिससे कि आप यह विचार छोड़ देंगे।

अंकित जैन नाम के एक यूजर ने फिल्म कुछ-कुछ होता है का एक शॉट पोस्ट किया है और लिखा है तूसी ना जाओ।

नरेंद्र मोदी फैन नाम के एक यूजर ने लिखा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी मैं आपकी वजह से ही ट्विटर पर आया, आप ही एक मात्र कारण थे, और आज मेरा सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाला मोदी फैन पेज बन चुका है, सर प्लीज ट्विटर ना छोड़े, We Love You Modiji।'

गब्बर नाम के एक यूजर ने लिखा, 'आह, अब टिकटॉक पर फोकस रहेगा।' व्योम श्रीवास्तव नाम के एक यूजर ने लिखा, 'सर जी, आपके भी एग्जाम आ गए क्या?' सागर ने लिखा है, 'नहीं हो पाएगा, मैं खुद तीन-चार बार कोशिश कर चुका हूं।'

जाहिर है पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़ने का एक नया रास्ता तैयार किया है। जिसके बाद बाकी के राजनीतिक दलों ने भी उनके तरीके को अपनाया। आज के दौर में ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं है।

पीएम मोदी की सोशल साइट्स पर लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उनके इस ट्वीट पर पिछले एक घंटे में 35 हजार लोगों ने कमेंट किया है, 19 हजार लोगों ने रिट्वीट किया है और 57 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है।

बता दें, पीएम मोदी को फेसबुक पर लगभग साढ़े चार करोड़, इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ 52 लाख लोग फॉलो करते हैं। वहीं यूट्यूब पर पीएम मोदी को 45 लाख लोगों ने सब्सक्राइब कर रखा है।

Yaspal

Advertising