जीने की आस छोड़ चुकी इस लड़की को बॉडी बिल्डिंग ने बचाया (Watch pics)

Friday, Dec 25, 2015 - 02:11 PM (IST)

लंदन; सोशल मीडिया पर आजकल एक लड़की की कहानी खूब वायरल हो रही है जिसमें मौत की कगार पर पहुंच गई एक लड़की को बॉडी बिल्डिंग ने नई जिंदगी दी। इस लड़की का सारा रमदान है और वह एनोरोक्सिया नामक मेडिकल डिसऑर्डर की वजह से मरने की कगार पर पहुंच गई थी। एनोरोक्सिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें इंसान को खाने से डर लगता है। इस बीमारी में इंसान के मन में डर बैठ जाता है कि अगर वह खाना खाएगा तो मोटा हो जाएगा। इस बीमारी की वजह से कई लोगों की मौत भी हो जाती है।

सारा ने अपने ब्लॉग पर अपनी कहानी बताते हुए कहा कि 14 साल की उम्र में मेरी मुलाकात ईद नाम के लड़के से हुई। ईद ने उसे वजन कम करने को कहा। ईद की बात मानते हुए सारा ने अपने खाने पर कंट्रोल करना शुरू कर दिया। शुरुआत में तो सब ठीक-ठाक रहा, लेकिन बाद में मुझे मोटापे से डर लगने लगा। ऐसे में मैं कम खाने लगी, जिससे मेरा वजन कम होता चला गया और मैं बीमार हो गई। ऐसा लगा कि मैं अब जिंदा नहीं बच पाऊंगी। शरीर की हड्डियां दिखाई देती थीं। मैं सात माह तक अस्पताल में भर्ती रही। डॉक्टरों ने भी सारा के जीवत रहने के कम ही आसार बताए।

अस्पताल से लौटने के बाद सारा अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाती थी। इधर-उधर जाने के लिए सारा को किसी चीज का सहारा लेना पड़ता था। सारा ने बताया कि इस दौरान मेरे भाई अलादीन ने मेरी मदद की। वह बॉडी बिल्डर था। उसने मुझे भी बॉडी बिल्डिंग के लिए कहा। धीरे-धीरे मैंने एक्सरसाइज शुरू कर दी और मैं बिलकुल फिट हो गई। सारा अब सारा अब बिलकुल ठीक है और लोगों को फीट रहने के टिप्स देती हैं। 

सारा ने बताया कि हालांकि, मेरा भाई अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन मेरी ये लाइफ उसी की देन है। सारा की ये कहानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। यूसर का कहना है कि सारा उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो किसी घटना या बीमारी के चलते जीने की राह छोड़ देते हैं। अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि सारा कहां की रहने वाली हैं और सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 

Advertising