Google Salary Package: 65 लाख का पैकेज: गूगल के ऑफर के बावजूद इंजीनियर की सैलरी को देख हुए नाराज लोग, बोले- बहुत कम...

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 04:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बेंगलुरु के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को 65 लाख रुपये का पैकेज मिलने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। युवक को गूगल की ओर से इस पैकेज के तहत 65 लाख बेस सैलरी, 9 लाख एनुअल बोनस, 19 लाख साइनिंग बोनस, और 5 लाख रिलोकेशन बोनस मिला है। कुल मिलाकर यह पैकेज 98 लाख रुपये का है, जिसे देखकर पहले तो युवक ने इसे शानदार ऑफर माना।

हालांकि, जब इस पैकेज की चर्चा सोशल मीडिया पर हुई, तो कई लोगों ने इसे 10 साल के अनुभव के हिसाब से काफी कम बताया।

बता दें कि बेंगलुरु के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को 65 लाख बेस सैलरी, 9 लाख annual bonus, 19 लाख साइनिंग बोनस, और 5 लाख रिलोकेशन बोनस का शानदार पैकेज ऑफर किया गया। कुल मिलाकर यह पैकेज करीब 98 लाख रुपये का था, जो भारत में औसत सैलरी 6-7 लाख रुपये के आसपास होने के कारण काफी आकर्षक नजर आता है। हालांकि, इस पैकेज को लेकर सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियाएं कुछ और ही कहानी बयां करती हैं।

10 साल के अनुभव के बाद भी पैकेज को लेकर नाराजगी
जेपी मोर्गन में डेवलपर के रूप में कार्यरत कार्तिक जोलपारा ने सोशल मीडिया पर इस पैकेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसे एक अनाम प्रोफाइल द्वारा पोस्ट किया गया था। कार्तिक ने इसे शेयर करते हुए लिखा, “देखिए, दस साल का अनुभव आपको क्या दिला सकता है! वाकई एक क्रेजी ऑफर!” यह ऑफर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गूगल से मिला था, और कार्तिक ने इसे उत्साहपूर्वक साझा किया।

सोशल मीडिया पर मिली मिश्रित प्रतिक्रियाएं
जब यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई, तो जहां कुछ लोग इस पैकेज से प्रभावित हुए, वहीं तकनीकी जगत के कई विशेषज्ञों ने इसे सामान्य और कमतर बताया।

एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में कहा, “क्या मैं अकेला हूं जो इन नंबरों से रोमांचित नहीं हो रहा? क्या यह टेक में आम नहीं है?”

दूसरे ने लिखा, “मैंने इसी कंपनी के बेहतर ऑफर देखे हैं, लेकिन फिर भी मैं उनके लिए खुश हूं।”

एक और यूजर ने तंज कसते हुए कहा, “टेक सेक्टर में 10 साल के अनुभव के बाद भी अगर ये पैकेज मिल रहा है, तो इसका मतलब है कि टेक सेक्टर भी अब ढलान पर है।”

भले ही 65 लाख का बेस सैलरी पैकेज बड़ा दिखाई दे, लेकिन तकनीकी क्षेत्र में 10 साल के अनुभव के हिसाब से इसे कुछ यूजर्स ने औसत बताया है। टेक इंडस्ट्री में अब पैकेज के प्रति अपेक्षाएं काफी बढ़ गई हैं और अनुभवी इंजीनियर्स के लिए इससे बेहतर पैकेज की उम्मीद की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News