77 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 08:15 PM (IST)


चंडीगढ़/, 17 अगस्त:(अर्चना सेठी) पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम के दौरान फरीदकोट पुलिस ने गुलाब सिंह को गिरफ्तार किया, जो 77 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में वांछित मुख्य आरोपी है। इस गिरफ्तारी से सीमा पार से हो रही नारको स्मगलिंग को रोकने में बड़ी सफलता मिली है। यह जानकारी आज पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने दी।

यह कार्रवाई राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) द्वारा 77.8 किलो हेरोइन (41.8 किलो + 36 किलो) और तीन पिस्तौलें बरामद करने के साथ-साथ चार नशा तस्करों को गिरफ्तार करने के एक साल बाद अमल में लाई गई है। यह खेप दरियाई मार्ग से आई थी। इस संबंध में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे और गिरफ्तार आरोपी दोनों मामलों में पंजाब पुलिस के लिए वांछित था।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ने 36 किलो नशीले पदार्थ की डिलीवरी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और पाकिस्तान आधारित तस्करों के साथ उसके संबंध थे। उन्होंने आगे कहा कि गुलाब सिंह की गिरफ्तारी समूचे तस्करी नेटवर्क को तोडऩे और भविष्य में तस्करी गतिविधियों को रोकने में सहायक होगी।

डीजीपी ने कहा कि गुलाब सिंह की गिरफ्तारी बारीकी से की गई जांच और पिछले संबंधों की निरंतर निगरानी के परिणामस्वरूप अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि गैर-कानूनी वित्तीय लेन-देन का पता लगाने और गैर-कानूनी नशीले पदार्थों के माध्यम से प्राप्त संपत्ति को जब्त करने के लिए अतिरिक्त वित्तीय जांच जारी है।

इस ऑपरेशन के विवरण साझा करते हुए वरिष्ठ पुलिस कप्तान (एसएसपी) फरीदकोट डॉ. प्रज्ञा जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि तकनीकी और मानवीय सूझ बुझ के आधार पर चलाए गए इस ऑपरेशन के दौरान सीआईए फरीदकोट, स्पेशल ब्रांच, एसएचओ सादिक और तकनीकी सेल की पुलिस टीमों ने एएसपी इन्वेस्टिगेशन जसमीत सिंह की निगरानी में साझा ऑपरेशन के दौरान गांव रुपियांवाली के बस स्टैंड से आरोपी गुलाब सिंह को पकड़ा, जो एक साल से फरार था।

उन्होंने बताया कि बड़ी बरामदगियों के पूर्व संबंधों का पता लगाने की रणनीति के हिस्से के रूप में पुलिस टीम इस मामले की बारीकी से जांच कर रही थी और पिछले 10 दिनों से आरोपी गुलाब सिंह की तलाश कर रही थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News