फिर विवादों में स्मृति ईरानी, Twitter पर ट्रेंड करने लगा #LooteriMinister

Monday, Aug 29, 2016 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्ली: अफसरों से विवाद के कारण मानव संसाधन विकास मंत्रालय से बेदखल हुईं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अब एक और विवाद में फंस गई है। जानकारी मुताबिक स्मृति ईरानी कॉटेज इंडस्ट्री से 8 लाख की साडिय़ां उठा लाईं, जब सचिव ने आपत्ति जताई तो बोलीं महकमे के मंत्री को अपने अधीन चल रहे संस्थान का बना कपड़ा पहनने का अधिकार है। इसका भुगतान मंत्रालय को करना चाहिए। 

स्मृति ईरानी ने खरीदी आठ लाख की साडिय़ां

बताया जा रहा है कि एक दिन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी मंत्रालय के अधीन संचालित कॉटेज इंडस्ट्री का मुआयना करने गईं। इस दौरान उन्हें कुछ महंगी साडिय़ां अच्छी लगीं तो उसे पैक करा लिया। साथ में एक गणेश भगवान की मूर्ति भी थी।  इन सब की कीमत करीब आठ लाख रुपए बताई जाती है। 

सेक्रेटरी ने भुगतान से इंकार किया 

मुताबिक स्मृति ईरानी के निजी स्टाफ ने बिल लेकर भुगतान के लिए कपड़ा मंत्रालय की सेक्रेटरी के पास भेजा। जब बिल कपड़ा मंत्रालय की सचिव रश्मि वर्मा के पास पहुंचा, तो उन्होंने साडिय़ों के बिल का भुगतान करने से मना कर दिया। इसके बाद कथित तौर पर वर्मा और मंत्री में अनबन भी हुई। खबर में कहा गया है कि वर्मा ने इसकी शिकायत कैबिनेट सेक्रेटरी से भी की है।

कुछ लोग स्मृति को नहीं करते पसंद 

कपड़ा मंत्रालय के मैनेजिंग डायरेक्टर ने तो अपनी मंत्री की छवि को खराब होने से बचाने के लिए यह भी कह दिया है कि ईरानी ने कोई खरीददारी की ही नही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग स्मृति को नहीं पसंद करते हैं तो वे छवि खराब करने के लिए उनके खिलाफ मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। 

ट्विटर पर घिरी स्मृति ईरानी
इस मामलें के साथ ही स्मृति ईरानी एक बार फिर ट्विटरवार में फंस गई हैं। जहां एक तरफ यूजर्स उन पर कई टिप्‍पणियां दे रहे हैं वहीं #LooteriMinister और #लूट_की_रानीSmritiIrani हैशटैग के साथ उन पर तरह- तरह के तंज कस रहे हैं।

 
 
Advertising