विवादों में घिरे बिहार डिप्टी CM, लगा ये आरोप

Thursday, Aug 03, 2017 - 06:30 PM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। ऐसे में अब इस श्रेणी ताजा मामला जुड़ा है बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सुशील मोदी से जिन पर फर्जी ‌डिग्री के जरिए कॉलेज में प्रोफेसर पद पाने का आरोप लगा है।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक बिहार के स्वास्‍थ्य मंत्री और वरिष्‍ठ जेडीयू नेता रामधनी ‌सिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता सुशील मोदी की पत्‍नी को फर्जी डिग्रियों के जरिए गर्वनमेंट डिग्री कालेज में प्रोफेसर की नौकरी दी गई है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी की पत्‍नी जेसू जार्ज पटना के गर्वनमेंट डिग्री कालेज में प्रोफेसर हैं। नेता ने आरोप लगाया है कि मोदी ने फर्जी डिग्री के जरिए कॉलेज के  प्रोफेसर पद तक पहुंची हैं।

ये बात उस समय की है जब बिहार के स्वास्‍थ्य मंत्री रामधनी सिंह की बेटी को फर्जी कागजातों के जरिए सरकारी अस्पताल में ग्रेड 3 की नौकरी पाने के आरोपों के बाद उन्हें इस्तीफा तक देना पड़ा था। कुछ दिन पहले ही यह आरोप बीजेपी  के नेताओं ने लगाए थे। जिसके बाद भाजपा नेता सुशील मोदी ने भी स्वास्‍थ्य मंत्री से अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की ‌थी।

रामधनी सिंह ने पलटवार करते हुए सुशील मोदी की पत्नी जेसू जार्ज पर ही फर्जी डिग्री से नौकरी पाने के आरोप लगा दिए। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस संबंध में सबूत वो मीडिया को देंगे। सासाराम में मीडिया से बात करते हुए रामधनी सिंह ने बताया कि मोदी की पत्नी का मामला पहले से ही विजीलेंस के पास है जो 90 के दशक के लेक्चरर घोटाले की जांच कर रही है। सिंह दावा किया कि मोदी लोगों के सामने ईमानदार होने का दावा करते हैं लेकिन जल्द ही वे उनका चेहरा बेनकाब करेंगे।    

Advertising