स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, मौसमी शिवभक्त हैं कांग्रेस अध्यक्ष

Friday, Sep 28, 2018 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को गुजरात में प्रस्तावित सरदार पटेल की मूर्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह पहली ‘मेड इन चाइना’ होगी जो कि देश के पहले डिप्टी पीएम का अपमान होगा। राहुल के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल को जवाब देते हुए कहा कि गुजरातियों का अपमान करना नेहरू-गांधी खानदान की परंपरा रही है। ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार को यह कैसे पच सकता है कि सरदार पटेल की इतनी ऊंची और बड़ी मूर्ति बने। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरदार पटेल की मूर्ति हिंदुस्तानी बना रहे हैं। राहुल ने स्टैचू ऑफ यूनिटी पर सवाल उठाकर सरदार पटेल का अपमान किया है।

स्मृति ने कहा कि अगर यही मूर्ति कांग्रेस या गांधी परिवार बना रहा होता तो उन्हें इसमें कोई कमी नहीं लगती और न ही यह खटकता। वहीं बार-बार राहुल द्वारा चीन की तारीफ पर ईरानी ने कहा कि कोई देश विकास और तरक्की कर रहा है उसकी प्रशंसा कना सही है लेकिन यह दोहराना कि देखो चप्पल चीन की पहनता है, कपड़े चीन के हैं, यह एक पॉलीटिकल बचपना है और कुछ नहीं। राहुल की कभी शिवभक्ति और कभी रामभक्ति पर सवाल उठाते हुए ईरानी ने कहा कि यह मौसमी है और कुछ नहीं। वोट हासिल करने का राहुल का यह एक एंजेंडा है।

उल्लेखनीय है कि राहुल ने देश में रोजगार की स्थिति की भी चीन से तुलना करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा रोजगार बड़ी समस्या बन चुका है। हिंदुस्तान के सामने सबसे बड़ी कठिनाई है, वो रोजगार की है। जहां भी देखो, आपके हाथ में फोन है, उसको घुमा कर देखो ‘मेड इन चाइना’, शर्ट के पीछे ‘मेड इन चाइना’, जूते के नीचे ‘मेड इन चाईना’।’’ राहुल ने कहा कि मोदी जी सरदार पटेल जी की मूर्ति बनवा रहे हैं। यह बहुत अच्छा काम है, मगर मूर्ति ‘मेड इन चाइना’। यह सरदार पटेल जी का अपमान है।’’ उन्होंने कहा कि मोदी जी पूरे हिंदुस्तान में 24 घंटे में 450 युवाओं को रोजगार देते हैं, चीन की सरकार हर 24 घंटे में 50,000 नए युवाओं को रोजगार देती है।’’

Seema Sharma

Advertising