कैलिफोर्निया में राहुल गांधी के कार्यक्रम में लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे...पन्नू ने दी धमकी

Wednesday, May 31, 2023 - 12:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में मंगलवार को एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच खालिस्तानी समर्थक नारेबाजी करने लग गए। कुछ लोगों ने हाथ में खालिस्तानी झंडे लेकर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। लोगों को ऐसे नारे लगाते देख राहुल गांधी चुप हो गए। खालिस्तानी समर्थकों ने नारे लगाते हुए कहा कि 1984 में सिखों के साथ जो हुआ वो मोहबब्त की दुकान नहीं थी। वहीं सिक्योरिटी ने उन लोगों को हॉल से बाहर किया। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान में सबका स्वागत है।

 

इस वीडियो के साथ खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू का ऑडियो भी वायरल हो रहा है। पन्नू कह रह है कि राहुल गांधी अमेरिका में तुम जहां-जहां भी जाओगे खालिस्तानी समर्थक वहां आकर ऐसे ही नारेबाजी कर तुम्हें जवाब देंगे। साथ ही पन्नू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी कि 22 जून को अब आपकी बारी है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वहीं राहुल गांधी ने भारतीय प्रवासियों की एक सभा को दिए अपने संबोधन में, भारत में सत्तारूढ़ भाजपा पर लोगों को ‘‘धमकाने'' तथा देश की एजेंसियों का ‘‘दुरुपयोग'' करने का आरोप लगाया।

 

कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में मंगलवार को एक कार्यक्रम में गांधी ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भारत में राजनीति के सभी साधनों को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा' शुरू करने से पहले उन्होंने महसूस किया कि राजनीति में लंबे समय से चले आ रहे सामान्य तौर-तरीके अब काम नहीं आ रहे हैं। गांधी ने कहा, ‘‘ भाजपा लोगों को धमका रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। गांधी ने कहा कि भारत वह नहीं है जो मीडिया में दिखाया जा रहा है, जो एक ऐसी राजनीतिक सोच को बढ़ावा देना पसंद करता है जो वास्तविकता से बहुत दूर है।

Seema Sharma

Advertising