सुप्रीम कोर्ट के छह जज स्वाइन फ्लू की चपेट में, जस्टिस चंद्रचूड़ ने बताई आपात स्थिति

Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय के छह न्यायाधीश को स्‍वाइन फ्लू (H1N1) हो गया है। यह जानकारी उच्चतम न्यायालय के ही एक न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने खुली अदालत में मंगलवार को दी। न्यायमू्ति ने दिल्ली में हिंसा के मामले पर हुई सुनवाई के दौरान कहा कि शीर्ष अदालत के छह न्यायाधीशों को फ्लू हो गया है। इसलिए कई मामलों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। 

चंद्रचूड़ ने वकीलों और उच्चतम न्यायालय के स्टाफ को सावधानी बरतने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमारे छह साथी जज H1N1 फ्लू से पीड़ित हैं।  जजों के बीमार होने से सुनवाई पर असर पड़ा है। न्यायाधीशों ने मुख्य न्यायाधीश से इस बारे में बात की है और उनसे उच्चतम न्यायालय के जजों, स्टाफ के टीकाकरण के निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश ने इस मसले पर बात करने के लिए सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के साथ मीटिंग बुलाई है। यह फैसला किया गया कि सुप्रीम कोर्ट सभी वकीलों को इसका वैक्सीन मुहैया कराएगा। 

बता दें कि आज कोर्ट नंबर 2 में जस्टिस रमना के नेतृत्‍व वाली 3 जजों की बेंच में शामिल जस्टिस संजीव खन्ना ने मास्क लगाकर सुनवाई की। बता दें कि देश के कई शहरों से H1N1 वायरस से पीड़ित मरीज सामने आए हैं। राजस्थान से स्वाइन फ्लू के 32 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इनमें से 19 मामले सिर्फ जयपुर से सामने आया है। पिछले साल इस वायरस ने राजस्थान के 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। 

vasudha

Advertising