भारत कोविन मंच दूसरे देशों के साथ साझा करने को तैयार, वित्त मंत्री बोली- व्यावसायिक लाभ से पहले मानवीय जरूरतें

Saturday, Jul 10, 2021 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कोविन मंच को अन्य देशों के साथ मुफ्त में साझा करने की पेशकश करते हुए कहा कि मानवीय जरूरतें व्यावसायिक लाभ से पहले आती हैं।

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक के दूसरे दिन सीतारमण ने महामारी के दौरान समावेशी सेवा वितरण के साथ प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने में भारत के सफल अनुभव को साझा किया।

FM Smt. @nsitharaman shared how #CoWIN application has efficiently supported scale and scope of our vaccination & #India has made this platform freely available to all countries given our firm belief that humanitarian needs outweigh commercial benefits. (3/3)

— Ministry of Finance (@FinMinIndia) July 10, 2021

एक ट्वीट में कहा गया, "वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जानकारी साझा की कि कैसे कोविन ऐप्लिकेशन ने हमारे टीकाकरण के स्तर एवं दायरे में कुशलता के साथ मदद की और भारत ने मानवीय जरूरतों को व्यावसायिक लाभ से पहले रखते हुए सभी देशों के लिए यह मंच मुफ्त में उपलब्ध कराया है।" बैठक के दौरान सदस्य देशों के वित्त मंत्रियों की चर्चाएं अर्थव्यवस्था में सुधार, स्थायी वित्त और अंतरराष्ट्रीय कराधान के लिए नीतियों पर केंद्रित थीं।

rajesh kumar

Advertising