सीतारमण की पाक को चेतावनी, भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

Monday, Oct 22, 2018 - 09:56 AM (IST)

सिंगापुर: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बार फिर पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है। उन्होंने पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद के संदर्भ में कहा कि भारत ने आतंकी समूहों और उनके संरक्षकों की गतिविधियों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं और अगर जरूरत पड़ी तो भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है।  

सिंगापुर में आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि ‘निकटस्थ पड़ोस’ में आतंकी ढांचों की मौजूदगी और आतंकवादियों को मिलने वाले समर्थन ने भारत के सब्र की परीक्षा ली है और एक जिम्मेदार शक्ति के तौर पर उसने इस खतरे से निपटने में काफी संयम दिखाया है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि सरकारी और गैर-सरकारी मशीनरी के हाथों अपरोक्ष युद्ध छेड़ने से हालात और खराब हो गए हैं।




आसियान देशों की बैठक में सीतारमण ने आतंकवाद के खतरे की वजह से अंतरराष्ट्रीय शांति और स्थायित्व को मिलने वाली व्यापक चुनौतियों को लेकर भारत की चिंता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रशांत क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि क्षेत्रीय संतुलन के लिए हमारे समुद्रीय क्षेत्र खुले और सुरक्षित होंगे, ताकि एकीकृत व्यापार को स्वीकार किया जा सके। 

vasudha

Advertising