दिल्ली दंगों पर SIT का बड़ा खुलासा, हिंसा में शामिल थे 15 से ज्यादा बांग्लादेशी

Friday, Jan 03, 2020 - 08:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली दंगों पर एसआईटी (SIT) ने बड़ा खुलासा किया है। एसआईटी का दावा है कि दिल्ली दंगों में करीब 15 से ज्यादा बांग्लादेशी शामिल थे। दंगों में शामिल ये बांग्लादेशी दरअसल अपराधी हैं, जो गैर कानूनी तरीके से सीमापुरी इलाके में रह रहे थे। जिनकी पहचान कर ली गई है और जल्द उनकी गिरफ्तारी के लिए रेड भी शुरू कर दी गई है।

55 आरोपियों से भी होगी पूछताछ
अपनी जांच के बाद एसआईटी ने खुलासा करते हुए कहा कि सीमापुरी इलाके में 20 दिसंबर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़के दंगों में उपद्रवियों की भीड़ में करीब 15 से ज्यादा बांग्लादेशी शामिल थे। सोमवार से मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की एसआईटी तिहाड़ जेल जाकर दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार करीब 55 आरोपियों से पूछताछ करेगी।

साथ ही एसआईटी की तरफ से दावा किया गया है कि दिल्ली दंगों में इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के करीब 15 कार्यकताओं के भी नाम सामने आए हैं, जिनसे जल्द पूछताछ हो सकती है। इन लोगों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है ताकि दिल्ली दंगों के वक्त इन लोगों की लोकेशन को ट्रेस किया जा सके।

दिल्ली दंगों के लिए हुई फंडिग और लॉजिस्टिक स्पोर्ट के कुछ सुराग भी एसआईटी के हाथ लगे हैं, जिनका खुलासा भी एसआईटी जल्द करेगी. दंगो से जुड़े कई संदिग्ध फोन कॉल डीटेल भी खंगाली जा रही हैं।

Yaspal

Advertising