सिसोदिया ने कहा- MCD का मतलब ‘मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट’

Saturday, Apr 15, 2017 - 07:15 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम को सबसे भ्रष्ट विभाग बताते हुए पिछले दस सालों में निगमों में हुए घोटालों की पुस्तिका जारी की। निगम चुनाव के मद्देनजर आप नेता दिलीप पांडे और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एमसीडी में भ्रष्टाचार के मामलों की पुस्तिका जनता के बीच वितरित कर नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। इसमें ‘एमसीडी’ की विस्तृत व्याख्या ‘मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट’ के तौर पर की गई है।

पुस्तिका जारी कर दी घोटालों की जानकारी
सिसोदिया ने कहा कि पुस्तिका में नगर निगम को दिल्ली सरकार से मिले पैसे और कर राजस्व से होने वाली आय के पैसे की बर्बादी का विस्तृत ब्यौरा दिया गया है। उन्होंने इसे जनता के पैसे की बर्बादी का खुलासा करने वाला दस्तावेज बताते हुए कहा कि इसमें सफाई कर्मचारियों का वेतन और बुजुर्ग एवं विधवाओं की पेंशन रकने के कारणों का जिक्र किया गया है।

सिसोदिया ने सार्वजनिक कोष के दुरपयोग का सर्वाधिक चौंकाने वाला उदाहरण निगम की वेबसाइट को बताया जिसके रखरखाव पर नगर निगम द्वारा एक करोड़ रुपए प्रति माह खर्च करने के बावजूद वेबसाइट दुरस्त नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि पुस्तिका में शामिल किए गए तथ्य और आंकड़े पिछले कुछ सालों में जारी की गई विभिन्न रिपोर्ट और सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी पर आधारित हैं। पार्टी निगम चुनाव में इन्हें जनता के बीच पेश कर भाजपा के दावों की हकीकत का खुलासा करेगी। 

Advertising