अयोध्या में राम मंदिर की जगह बनाया जाए विश्वविद्यालय: सिसोदिया

Tuesday, Dec 04, 2018 - 12:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद एक बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है। राम मंदिर निर्माण को लेकर देश में लगातार हंगामा जारी है। संसद से सड़क तक राजनीति गरमाई हुई है। वहीं इस विवाद के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में राम मंदिर की जगह विश्वविद्यालय बनाने की वकालत की है। 


यूनिवर्सिटी बनाने से आएगा रामराज्य
सिसोदिया ने कहा कि सही मायनों में राम राज्य शिक्षा से आएगा, न कि वहां भव्य मंदिर बनाकर।  उन्होंने कहा कि हिंदुओं और मुस्लिमों, दोनों समुदायों से पूछा जाए कि यदि वे तैयार हों तो वहां यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाए। वहां भारतीय हिंदू, मुस्लिम, ईसाई लोगों के बच्चे ही नहीं विदेशों के बच्चे भी आकर साथ-साथ पढ़ सकेंगे। राम राज्य किसी मंदिर के बजाय शिक्षा के जरिए लाया जा सकता है। 


शिक्षा से बदली जा सकती है सोच
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में मैं जापान गया था। वहां जिस दिन हाइड्रोजन से कार चलाने के नए सिस्टम पर चर्चा की जा रही थी, उसी दिन हमारे देश में ट्विटर पर हनुमान की जाति पर बहस हो रही थी। ये बेहद निराश करने वाला है, इसे सिर्फ शिक्षा से ही बदला जा सकता है। 


भाजपा ने ​किया पलटवार 
वहीं सिसोदिया की इस बयान की बीजेपी ने कड़ी आलोचना की है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का काम करोड़ों हिंदुओं की आस्था से जुड़ा हुआ है, लेकिन आम आदमी पार्टी दिल्ली के मुस्लिम मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए राम मंदिर बनाने का विरोध कर रही है।  केजरीवाल खुद को अपनी मुस्लिम हितैषी छवि का दिखाना चाहते हैं और इसीलिए उनकी पार्टी अपने राजनीतिक स्वार्थ को साधने के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।

vasudha

Advertising