सिंगापुर : भारतीय नागरिक ने मॉल के प्रवेश द्वार पर किया शौच, लगा भारी जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 09:41 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. सिंगापुर के मरीना बे सैंड्स स्थित 'द शॉप्स' मॉल के प्रवेश द्वार पर शौच करने वाले भारतीय निर्माण श्रमिक रामू चिन्नारसा (37) पर बृहस्पतिवार को 400 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया गया। यह घटना पिछले वर्ष 30 अक्टूबर की है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, रामू ने पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य (सार्वजनिक सफाई) विनियमों के तहत जुर्म स्वीकार कर लिया है। पिछले अक्टूबर में इस घटना की एक तस्वीर फेसबुक पर वायरल हुई थी, जिसे लगभग दो दिनों में 1500 से अधिक 'लाइक' मिले और 1700 टिप्पणियां की गईं। इसे 4,700 बार साझा भी किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, रामू ने उस रात तीन बोतल शराब पी थी और मरीना बे सैंड्स कैसीनो में जुआ खेला था। सुबह करीब पांच बजे वह कैसीनो से बाहर निकला, तो उसे शौच जाना था, लेकिन अत्यधिक नशे में होने के कारण वह शौचालय नहीं पहुंच सका और मॉल के प्रवेश द्वार पर ही शौच कर दिया। इसके बाद वह मरीना बे सैंड्स के बाहर एक पत्थर की बेंच पर सो गया। लगभग सुबह 11 बजे वह क्रांजी स्थित अपने 'डॉरमेट्री' लौटा।

उप लोक अभियोजक (डीपीपी) एडेल ताई ने बताया कि उसी दिन मरीना बे सैंड्स के एक सुरक्षा अधिकारी ने सोशल मीडिया पर रामू से जुड़ा वीडियो देखा और पुलिस में इसकी शिकायत की। रिपोर्ट के अनुसार, मामले की सुनवाई के दौरान डिस्ट्रिक्ट जज क्रिस्टोफर गो एंग चियांग ने रामू को चेतावनी दी कि खुद को शराब के नशे में इतना धुत मत कर लो कि इस तरह की घटनाएं हों। अगर फिर से ऐसा हुआ, तो जुर्माना और बढ़ाया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि आगे ऐसा नहीं होगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News