आईएएस अधिकारी बनना चाहती है 98.2 प्रतिशत अंक लेने वाली सिमरन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 01:57 PM (IST)

साम्बा : केन्द्रिय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12वीं कक्षा के सोमवार को घोषित परिणाम में विजयपुर की  दो छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह दोनों आर्मी स्कूल बड़ी-ब्राहमणा की छात्राएं है।     विजयपुर के वार्ड-9 की रहने वाली 12वीं की छात्रा सिमरनजीत कौर ने आर्ट्स संकाय में 98.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सिमरन ने पॉलिटिकल साईंस में शतप्रतिशत यानि 100 अंक लिए जबकि इकोनॉमिक्स व कंप्यूटर साईंस में उसने 99 अंक लिए। सिमरन ने बताया कि वह फिलहाल गेजुएशन करेगी और उसके बाद यूपीएसी के लिए तैयारी करेगी। सिमरन का कहना है कि बतौर आईएएस अधिकारी प्रशासनिक सेवा में जाना उसका सपना है जिसके वह अब और भी मेहनत करेगी। सिरमन ने बताया कि लगन और साल भर की लगातार मेहनत के दम पर ही उसने इतने अच्छे अंक लिए हैं।  

PunjabKesari
वहीं विजयपुर की ही मंदीप कौर ने भी 97 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। साईंस (मेडिकल-नॉन मेडिकल) विषयों में 97 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली इस मेधावी छात्रा ने बायोलॉजी (जीवविज्ञान) में शतप्रतिशत हासिल किए हैं। मंदीप की इस उपलब्धि से उसके परिजन बेहद खुश हैं। वहीं मंदीप का कहना है कि वह अब नीट की परीक्षा पास कर डॉक्टर बनना चाहती है। मंदीप के अनुसार वह शुरू से ही मेडिकल में जाना चाहती थी और डॉक्टर बन कर लोगों की सेवा करना चाहती थी।   

PunjabKesari

 

मृदुल शर्मा ने नवोदय विद्यालय नडमें किया टॉप
 
साम्बा : बारहवीं कक्षा के सीबीएसई बोर्ड के घोषित हुए नतीजों में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र मृदुल शर्मा पुत्र गोपाल शर्मा (वरिष्ठ पत्रकार) व त्रिशला शर्मा ने 478 अंक लेकर नॉन मेडिकल टीम में पहला स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया गौरतलब है कि 2 वर्ष पूर्व मृदुल शर्मा के बड़े भाई निखिल शर्मा ने नवोदय विद्यालय नाक में 475 (95.6) अंक लेकर पहला स्थान प्राप्त किया था मृदुल ने अपने ही भाई का रिकॉर्ड 3 अंकों के साथ छोड़ दिया उन्होंने बताया कि उसे अपने भाई से प्रेरणा मिली थी घगवाल में अपने परिजनों के साथ अपनी खुशियों को जाहिर करते हुए मृदुल शर्मा ने बताया कि वह अपने बड़े भाई की तरह कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहते हैं और देश के किसी अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेना चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Related News