भोपाल एनकाउंटर: सामने आया वायरलेस पर पुलिस की बातचीत का ऑडियो टेप

Friday, Nov 04, 2016 - 02:45 PM (IST)

भोपाल: सिमी के आठ आतंकियों के एनकांउटर को लेकर विवाद अभी शांत नहीं हुआ था कि एक और नया वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिसवाले को आतंकियों को मारने की बात करते हुए साफ सुना जा सकता है। 

पुलिसवालों की सुनाई दे रही आवाज
पुलिसवालों की बातचीत में कंट्रोल रुम की तरफ से ये निर्देश दिया जा रहा है कि उन्हें चारों तरफ से घेर लो। कोई बचना नहीं चाहिए। एसपी साहब आ ही रहे हैं। इस क्लीप में ये भी कहते हुए सुना जा रहा है कि सबका काम तमाम कर दो। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को ये भी कहा जा रहा है कि आगे बढ़ो उन्हें घेर लो। क्लिप में एक पुलिसवाला अपनी टीम को कहता सुनाई पड़ रहा है कि दूसरी तरफ से भी फायरिंग शुरू हो गई है और टीम को सही पोजिशन लेनी चाहिए। साथ ही वह वायरलेस पर बातचीत करने की जगह फोन का इस्तेमाल करने को कहता है और बताता है कि पुलिस टीम जल्द ही वहां पहुंच रही है।वहीं इस वीडियो ने एक बार फिर पुलिस को सवालो के घेरे में खड़ा कर दिया है। 

जेल से भागे थे 8 आतंकी
आपको बता दें कि भोपाल केंद्रीय जेल से फरार हुए प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठों आतंकवादियों को पुलिस ने विशेष आपरेशन में राजधानी के समीप ईंटखेडी गांव के पास मुठभेड में ढेर कर दिया था।  प्रदेश पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ये आतंकवादी यहां केंद्रीय जेल में जेल विभाग के प्रधान आरक्षक रमाशंकर की हत्या और प्रहरी चंदन को बांधकर तडके फरार हुए थे। आतंकवादियों के नाम शेख मेहबूब, अमजद, जाकिर हुसैन, मोहम्मद सलीक, माजिद, खालिद अहमद, अकील और शेख नजीब हैं। इन पर देशद्रोह और अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज थे। 

Advertising