Video: सिख कट्टरपंथियों ने भारतीय उच्चायुक्त को गुरूद्वारे जाने से रोका

Tuesday, Nov 21, 2017 - 08:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक सिख समुदाय द्वारा भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक गया। हालांकि उच्चायुक्त ने उन्हे काफी समझाने की प्रयास भी किया लेकिन वह नहीं माने। सिख समुदाय द्वारा उच्चायुक्त से बदसलूकी करने का वीडियो भी सामने आया है। 

 

जानकारी के अनुसार एसी गोंडाने जैसे ही मेलबर्न के गुरुद्वारे में प्रवेश करने लगे तो वहां काफी संख्या में सिख समुदाय के लोग इकट्ठे हो गए और उनका विरोध करने लगे। इन लोगों ने उच्चायुक्त को रोकते हुए कहा कि अगर आप एक आम इंसान होते तो आपको जाने देते लेकिन जैसा कि आप भारतीय कंसुलेट के सदस्य हो तो हम आपको किसी भी हाल में अंदर नहीं जाने देंगे। 

इन लोगों का कहना था कि भारत में हिंदू सरकार है और उनके लोगों ने हमारी महिलाओं का बलात्कार किया, उन्हें जिंदा जलाया और हमें मजबूर किया कि हम देश छोड़ कर चले जाएं। इन लोगों ने आरोप लगाया कि 1984 के दंगों के बाद सरकार ने हमारे साथ उचित न्याय नहीं किया। इन लोगों ने भारतीय उच्चायुक्त से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हम मेलबर्न में रह रहे सिख समुदाय के बीच भारत सरकार द्वारा किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं।

Advertising