Video: मुस्लिम युवक को बचाने के लिए अकेला ही भीड़ से उलझ गया यह सिख

Friday, May 25, 2018 - 05:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड में एक जाबांज सिख पुलिसकर्मी ने मुस्लिम युवक की जान बचाकर मिसाल पेश की है। सब इंस्पेक्टर अपनी जान की परवाह न करते हुए अकेला ही आक्रोशित भीड़ के चंगुल उलझ गया और युवक को सुरक्षित वहां से बाहर निकाल लाया। इस वीडियो को सासंद रह चुके सिमरनजीत सिंह मान ने शेयर किया है। पूरा देश सब इंस्पेक्टर के साहस को सलाम कर रहा है। 

अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि यह घटना मंगलवार की है जब मुस्लिम युवक हिंदू लड़की से मिलने रामनगर से करीब 15 किलोमीटर दूर ​र्गिजयादेवी मंदिर गया था। स्थानीय लोगों को इस बात की भनक लग गयी और वे प्रेमी युगल को सबक सिखाने के लिए मंदिर पहुंच गये और लड़का-लड़की पर हमला कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते की उपनिरीक्षक गगनदीप सिंह प्रेमी जोड़े की मदद के लिए वहां पहुंच गए। 


वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह पीड़ित को भीड़ से बचाने की कोशिश कर रहे हैं हालांकि इस दौरान पुलिसकर्मी को भीड़ की धक्का-मुक्की का भी सामना करना पड़ा। यही नहीं भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की लेकिन सब इंस्पेक्टर इसकी परवाह न करते हुए युवक को भीड़ से बचाते हुए सुरक्षित बाहर ले गए। बाद में युगल को पुलिस थाने लाया गया जहां से उन्हें उनके परिवारों को सौंप दिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीडियो में दिखाई दे रहे पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। गगनदीप सिंह को बहादुरी के कृत्य के लिए 2500 रूपये का इनाम घोषित किया गया है।  सोशल मीडिया पर बहादुर पुलिसकर्मी को जमकर तारीफ मिल रही है। 

vasudha

Advertising