बिहार के सीएम का सिद्धू ने किया जिक्र, नीतीश ने दिया यह जवाब

Tuesday, Jan 17, 2017 - 05:49 PM (IST)

पटना : मशहूर पूर्व क्रिकेटर, पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद, टीवी प्रस्तोता, कमेंटेटर और अब कांग्रेस सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान भी अपने स्टाइल का जमकर इस्तेमाल किया। यहां तक कि 10 साल तक भाजपा में रह चुके नवजोत सिंह सिद्धू ने कह डाला कि मैं तो पैदायशी कांग्रेसी हूं, और यह मेरी घर वापसी है। नई दिल्ली स्थित कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस बात से साफ इंकार किया कि कांग्रेस में उनके शामिल होने से मौकापरस्त होने और विचारधारा को तिलांजलि देने की बू आती है।

उन्होंने सवाल किया कि क्या बिहार में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव एक साथ नहीं आए थे। उनका इशारा पिछले साल बिहार में हुए विधानसभा चुनाव की तरफ था, जब कट्टर प्रतिद्वंद्वी रहे दोनों नेता एक साथ मिलकर चुनाव लड़े थे, और अब मिलकर सरकार चला रहे हैं, जिसमें कांग्रेस भी जूनियर पार्टनर की हैसियत से शामिल है। नवजोत सिंह सिद्धू की इस बात को सही बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बड़े लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आपको मतभेद भुलाने ही पड़ते हैं।

कांग्रेस के लिए नीतीश का यह बयान अहम है, क्योंकि यह उस समय आया है, जब कांग्रेस नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने तथा दही-चूरा दावत में भाजपा नेताओं को आमंत्रित करने जैसे कई मुद्दों पर नीतीश से बहस में उलझी हुई है। 

Advertising