श्रद्धालुओं के लिए कल से खुल रहा सिद्धिविनायक मंदिर, प्रतिदिन 1000 भक्त कर पाएंगे बप्पा के दर्शन

Sunday, Nov 15, 2020 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोमवार (16 नवंबर) से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को महाराष्ट्र सरकार ने खोलने की इजाजत दे दी है। जिसके बाद मुंबई स्थित श्री सिद्धिविनायक मंदिर फिर खुलने के लिए तैयार है। श्री सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने कहा कि हर घंटे 100 भक्तों को ही दर्शनों की अनुमति दी जाएगी। हालांकि प्रतिदिन 1000 भक्त ही मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे। इसके अलावा भक्तों को अपने मोबाइल में मंदिर का एप डाउनलोड करना होगा और कुछ अहम जानकारियां उसमें दर्ज करनी होंगी।

 

बता दें कि शनिवार को दिवाली के खास मौक पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शर्तों के साथ महाराष्ट्र के मंदिर और तमाम धार्मिक संस्थान खोलने का ऐलान किया है। सिद्धिविनायक में एंट्री से पहले लोगों के बॉडी टेंपरेचर की जांच होगी। इसके साथ ही धार्मिक स्थल में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना समेत सभी कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।


मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को जारी हुई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। 65 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, दस साल से कम उम्र के बच्चे और बीमार व्यक्ति, उन्हें फिलहाल घर पर ही रहने की सलाह दी गई है। वरिष्ठ नागरिकों से मंदिर न आने की अपील की गई है। बुजुर्ग और बच्चों के लिए मंदिर के एप पर वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की गई है। सभी धार्मिक स्थलों के अंदर दो व्यक्तियों के बीच आपस की दूरी कम से कम छह फीट रखने को कहा गया है। 

 

 

rajesh kumar

Advertising