पुलिस का दावा: पाकिस्तान के आदेश पर आतंकियों ने की शुजात बुखारी की हत्या

Monday, Jun 25, 2018 - 02:04 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस को राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या मामले में अहम सुराग मिले हैं। पुलिस का दावा है कि मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा। इस मामले को देख रहे अधिकारियों का दावा है कि आतंकियों ने सीमा पार से मिले निर्देशों का पालन करते हुए बुखारी की हत्या की है। उनके अनुसार शुजात कश्मीर में शांति बहाली के लिए प्रयास कर रहे थे और यह बात अलगाववादियों और जमात को नागवार गुजर रही थी। हत्यारों की पहचान हो गई है।


राज्य पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में डिजीटल तकनीक का सहारा भी ले रही है। पुलिस के अनुसार 16 जून को फेसबुक पर एक पाकिस्तानी पत्रकार इरशाद महमूद (शुजात बुखारी का दोस्त भी) ने उर्दू में एक पोस्ट डाली थी। यह दुबई में शुजात द्वारा अटेंड की गई पीस कान्फ्रेंस को लेकर थी और अलगाववादियों के लिए एक विवादित मुद्दा गन गई थी। सलाहउदीन ने पीस कान्फ्रेंस में भाग लेने वालों को भारत का पेड एजेंट करार दिया था। सिर्फ यही नहीं बल्कि लश्कर ने भी उन्हें द्रोही करार दिया और उनको सबक सिखाने की बात कही थी। महमूद की पोस्ट में उंगली अलगाववादियों और उनकी इंटेलीजेंस एजेंसियों पर उठती है।

पुलिस को है इस बात का शक
पुलिस को शक है कि बुखारी की हत्या करके इस बात का सन्देश देने की भी कोशिश की गई है कि पत्रकार पाकिस्तान को लेकर आवाज बुलन्द न करें। उनके अनुसार पूर्व में भी ऐसा हो चुका है।
 

Monika Jamwal

Advertising