श्रीराम लोगों के रोम-रोम में है बसते

Saturday, Dec 03, 2022 - 06:17 PM (IST)

 

चण्डीगढ, 3 दिसंबर-(अर्चना सेठी)  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘‘श्रीराम जी लोगों के रोम-रोम में बसते है, सारी कांग्रेस पार्टी भी लग जाए, तब भी ये लोगों के मन से राम को नहीं निकाल सकते हैं’’। विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा राहुल गांधी के ब्यान कि भाजपा वाले जय सीयाराम नहीं बोलते, के सवाल का जवाब दे रहे थे। विज ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ‘‘राहुल गांधी कहां से हिन्दु फिलोस्फी सीख रहे हैं और कौन इनको पढा रहा है, वो भारतीय है या विदेषी है ये भी जानना है जरूरी है’’। 

 

उन्होंने कहा कि ‘‘लोग जय श्रीराम और जय सीयाराम भी करते हैं, ये तो युगों-युगों से करते आए हैं, अब इनको राम के नाम से तिलमिलाहट हैं, क्योंकि इन्होंने पहले कहा कि राम काल्पनिक हैं, फिर रामसेतू की बात आई तो कहा कि ये है ही नहीं, फिर नासा ने दिखा दिया, फिर चुप हुए’’।

 

गृह मंत्री ने कहा कि ‘‘इन्होंने (कांग्रेस) हर कदम पर प्रयास किया कि राम जी को किसी प्रकार से लोगों के मन से निकाला जा सकें, लेकिन राम लोगों के रोम-रोम में बसते है, सारी कांग्रेस पार्टी भी लग जाए, ये लोगों के मन से राम को नहीं निकाल सकते हैं’’। 

 

कांग्रेस के पूर्व सांसद यदुरूपा ने प्रधानमंत्री की तुलना भस्मासुर से करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘अब इस प्रकार की शब्दावली का प्रयोग करना और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को इस प्रकार के शब्द इस्तेमाल करना!!!!!!

 

उन्होंने कहा कि ‘‘चाणक्य ने एक बात कही है कि जब आदमी हार जाता है उसको हार आंखों के सामने नजर आनी शुरू हो जाती है तब वह बौखला जाता है, और बौखला के उल्टे-सीधे शब्द बोलता है, कांग्रेस की भी आज वहीं स्थिति है’’।

 

यूनिफार्म सिविल कोड लागू करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘बिल्कुल इस पर हम अध्ययन करवा रहें हैं, और जिन-जिन प्रदेषों ने लागू किया है वहां से भी ले रहे हैं, जहां लागू करने की योजना है, उनसे भी ले रहे हैं’’। उन्होंने कहा कि ‘‘अध्ययन करवा रहे हैं और अध्ययन करवाने के बाद ही इस पर फैसला करेंगें’’। 

 

Archna Sethi

Advertising