27 साल बाद वापस आ रहे हैं 'श्री कृष्ण', आज से फिर रचेंगे लीलाएं

Sunday, May 03, 2020 - 09:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस को मात देने के लिए लॉकडाउन की अवधि 17 मई तब बढ़ गई है। ऐसे में लोगों की मांग को देखते हुए दूरदर्शन ने 80 और 90 के दशक के आध्यात्मिक टीवी शो 'रामायण', 'महाभारत' को फिर से टेलीकास्ट किया था। अब दर्शकों को 27 साल बाद 'श्री कृष्णा' की लीलाएं भी देखने को मिलेगी। 

दरअसल उत्तर रामायण के बाद फेमस शो श्रीकृष्णा 3 मई यानी आज रात 9 बजे री-टेलीकास्ट होगा। अगले दिन सुबह 9 बजे इसका रिपीट टेलीकस्ट आएगा। रामानंद सागर की रामायण के बाद 'श्री कृष्णा' टीवी सीरियल के दोबारा शुरू किए जाने की मांग भी काफी समय से की जा रही थी। प्रसार भारती ने हाल ही में अपने ट्वीट में 'श्री कृष्णा' का एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा था कि हमारे दर्शकों के लिए खुशखबरी, डीडी नेशनल पर जल्द आ रहा है 'श्री कृष्णा'।

बता दें कि अभिनेता स्वपनिल जोशी ने इस धार्मिक सीरीज में कृष्‍णा का किरदार निभाया था। दर्शक भगवान मानकर पूजने लगे थे।टीवी पर उनकी एक झलक पाने के लिए दर्शक स्क्रीन से चिपके बैठे रहते हैं। वहीं स्वपनिल के शानदार अभिनय ने लोगों को इतना प्रभावित किया था वो उन्हें सपने में भी दिखने लगे थे।

लॉकडाउन के दौरान 'रामायण' और 'महाभारत' के री-टेलीकास्ट से दूरदर्शन की टीआरपी आसमान छू गई है। 'श्री कृष्णा' के दोबारा प्रसारण के पीछे भी दूरदर्शन की बढ़ती टीआरपी ही बताई जा रही है। ऐसा कई साल बाद है जब दूरदर्शन टीआरपी के मामले में पहले स्थान पर है।

vasudha

Advertising