श्रद्धा हत्याकांड : अमित शाह का दावा, आरोपियों को कम से कम समय में “कड़ी सजा” दी जाएगी

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली पुलिस और अभियोजन पक्ष श्रद्धा वालकर हत्या मामले में कम से कम समय में आरोपी के लिए “कड़ी सजा” सुनिश्चित करेंगे। मैं देश के लोगों को सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि जिसने भी यह किया है, दिल्ली पुलिस व अभियोजन पक्ष कानून और अदालतों के माध्यम से कम से कम समय में सख्त सजा सुनिश्चित करेंगे।” शाह ने कहा कि दिल्ली और मुंबई पुलिस के बीच तालमेल की कोई कमी नहीं है। गृह मंत्री ने कहा, “लेकिन जो चिट्ठी सामने आई है, उसमें दिल्ली पुलिस की कोई भूमिका नहीं है।

श्रद्धा ने महाराष्ट्र के एक थाने को चिट्ठी भेजी थी कि उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है...वहां पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.. वहां इसकी जांच होगी। उस समय हमारी सरकार नहीं थी... जो भी जिम्मेदार होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी।” मुंबई भाजपा के प्रमुख आशीष शेलार ने नवंबर 2020 में कॉल सेंटर कर्मचारी श्रद्धा वालकर की तरफ से लिखी गई चिट्ठी पर कड़ी कार्रवाई करने में महाराष्ट्र पुलिस की कथित नाकामी पर बुधवार को सवाल उठाया था।

वालकर ने चिट्ठी में लिखा था कि उसके लिव-इन-पार्टनर आफताब पूनावाला ने उसे जान से मारने की कोशिश की थी। पूनावाला ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन-पार्टनर वालकर (27) की हत्या करके उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे। आरोप है कि पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर करीब तीन सप्ताह तक इन टुकड़ों को 300 लीटर के फ्रिज में रखा। वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए जाता रहा। दिल्ली पुलिस ने 19 नवंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News

Recommended News