श्रद्धा हत्याकांड: आज नहीं होगा आफताब का नार्को टेस्ट, पुलिस ने तैयार कर रखी है 51 प्रश्नों की लिस्ट

Monday, Nov 21, 2022 - 01:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को विश्लेषण परीक्षण सोमवार को नहीं किया जाएगा, भले ही इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने करीब 51 प्रश्नों की लिस्ट तैयार कर रखी है जो आफताब से पूछे जाएंगे। एफएसएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रद्धा वालकर हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम के साथ रविवार को विस्तृत चर्चा हुई।

 

अधिकारी ने कहा कि मामला लिया गया है, लेकिन नार्को विश्लेषण टेस्ट किए जाने से पहले, कई तरह की जांच किए जाने की आवश्यकता है और इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नार्को टेस्ट से पहले की जांच उसके भावनात्मक, मानसिक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक स्वास्थ्य का पता लगाने के लिए की जाएगी। यदि इनमें से कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो नार्को विश्लेषण परीक्षण नहीं होगा।

 

पूनावाला की पांच दिन की पुलिस हिरासत मंगलवार को खत्म हो रही है, ऐसे में दिल्ली पुलिस नार्को टेस्ट जल्द से जल्द कराने की कोशिश में जुटी है। यहां रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में नार्को एनालिसिस टेस्ट किया जाएगा। दिल्ली की एक अदालत ने 17 नवंबर के एक आदेश में शहर की पुलिस को पांच दिनों के भीतर नार्को विश्लेषण परीक्षण पूरा करने का निर्देश दिया था, जबकि यह स्पष्ट किया था कि वह उस पर (आरोपी पर) ‘थर्ड डिग्री' का उपयोग नहीं कर सकती है।

Seema Sharma

Advertising