ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी: राहुल गांधी

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 05:41 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग को थाली बजाकर या आसमान को उजाला दिखा कर नही जीता जा सकता बल्कि इसके लिए पर्याप्त टेस्टिंग सुविधा उपलब्ध कराना अधिक आवश्यक है। गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि भारत मे कोरोना की टेस्टिंग सुविधा पाकिस्तान तथा श्रीलंका से भी कम है। कोरोना परीक्षण क्षमता पाकिस्तान में 10 लाख लोगों पर 67 और श्रीलंका के पास 97 है जबकि भारत के पास 29 है।

PunjabKesari
दक्षिण कोरिया के पास यह क्षमता 7622, इटली के पास 7122 है तथा अमेरिका के पास 2732 है। उन्होंने कहा,‘भारत के पास कोविड-19 वायरस से लड़ने के लिए पर्याप्त परीक्षण व्यवस्था तक नही है। लोगो से ताली बजवाकर या आसमान को रोशनी दिखाने में समस्या का समाधान नहीं है।'

PunjabKesari
उन्होंने प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि लोगों से ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी।'दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया,टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News