कोरोना वायरस: दिल्ली NCR में दवा की दुकानों पर मास्क और सैनिटाइजर की किल्लत

Wednesday, Mar 04, 2020 - 08:04 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस फैलने के बीच राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों में दवा की दुकानों पर हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क की किल्लत देखने को मिल रही है। कई क्षेत्रों में स्थित दवा की दुकानों में सैनिटाइजर और मास्क का भंडार खत्म हो गया है और पिछले कुछ दिन में इन वस्तुओं की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण उत्पादक दुकानों में आपूर्ति नहीं कर पा रहे हैं। 


जिन दुकानों में मास्क उपलब्ध हैं वे दोगुने दाम पर बेच रहे हैं। नाम न बताने की शर्त पर एक विक्रेता ने कहा, “पिछले दो महीने में हैंड सैनिटाइजर और मास्क की मांग सामान्य थी लेकिन जब से दिल्ली में कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है, इन वस्तुओं की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।” 


साधारण तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ब्रांड जैसे डिटोल और हिमालया के सैनिटाइजर बहुत सी दुकानों पर उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि कुछ दुकानों पर मेडिकल हैंड रब उपलब्ध हैं जिनका मूल्य दो सौ से छह सौ रुपए के बीच है। डेढ़ सौ रुपए के मास्क की कीमत बढ़कर तीन सौ रुपए हो जाने के बारे में पूछे जाने पर एक दुकानदार ने कहा, “जब मांग इतनी ज्यादा बढ़ गई है तो हम क्या करें?” खान मार्केट जैसे पॉश इलाके में भी किसी दवा दुकानदार के पास सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं हैं।

shukdev

Advertising