शिलॉन्ग को छोड़कर मेघालय में अन्य जगहों पर कल से खुलेंगी दुकानें, चलेंगी गाड़ियां

Sunday, May 10, 2020 - 03:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मेघालय सरकार ने राजधानी शिलॉन्ग को छोड़कर अन्य जगहों पर सोमवार से दुकानों को फिर से खोलने और वाहनों को चलाने की अनुमति दे दी है। शिलॉन्ग में अब भी Covid-19 के दो मरीज हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री सी़ के़ संगमा की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया। उपमुख्यमंत्री प्रिस्टन टिनसोंग ने शनिवार को बताया कि उपायुक्तों और जिला परिवहन अधिकारियों को बारी-बारी से सार्वजनिक और निजी वाहन चलाने की रूपरेखा तैयार करने के लिए कहा गया है। सभी यात्री वाहनों को 50 फीसदी सीटें ही भरने के लिए कहा गया है।

 

टिनसोंग ने कहा कि शिलॉन्ग में सरकार ने ऑटोमोबाइल और स्टेशनरी दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए फिर से खोलने की अनुमति दी है। उन्होंने बताया कि हालांकि ये रियायतें दो मुख्य वाणिज्यिक केंद्रों लेवदुह बाजार और खिन्डैलाड बाजार पर अभी के लिए लागू नहीं होती हैं। इसी बीच, राज्य ने असम में दो अस्पतालों में हाल ही में जाने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से घर पर क्वारंटाइन में रहने के आदेश दिए हैं जहां इस बीमारी से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया और एक व्यक्ति की मौत हो गई। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में परास्नातक की एक छात्रा 7 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। उसी दिन गुवाहाटी के डॉ. बी बरुआ कैंसर संस्थान में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

 

टिनसोंग ने कहा कि असम में दोनों अस्पतालों में जाने वाले लोगों से 108 हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने का अनुरोध किया जाता है ताकि उन्हें घर पर अलग रहने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा सकें। शनिवार को मेघालय में एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है। इनमें से 10 लोग स्वस्थ हो गए हैं और दो लोग अब भी संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है। एक व्यक्ति की पिछले महीने मौत हो गई थी।

Seema Sharma

Advertising