सोशल मीडिया पर दुकानदार को दिखाया आतंकी, एक गिरफ्तार

Thursday, Mar 29, 2018 - 11:35 AM (IST)

श्रीनगर : मध्य कश्मीर के गांदरबल जिला में एक दुकानदार को उस समय झटका लग गया जब उसको आतंकी के रुप में लेबल किया गया और उसकी तस्वीर को सोशल मीडिया पर सर्किुलेट किया गया। हालांकि, पुलिस ने तस्वीर के संचलन के तुरन्त बाद कार्रवाई की। आदिल फारुक मीर निवासी बीहामा गांदरबल नामक इस युवक का पता लगाया और पाया कि वह गांदरबल शहर के बाहरी इलाके में दुकानदारी कर रहा हैं। 


मीर जो व्हाट्सएप और फेसबुक सहित विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर उसकी तस्वीर वायरल होने के बारे में अनजान था को झटका लगा जब पुलिसकर्मियों ने उसके बारे में लोगों और उसके परिवार सदस्यों से पूछताछ की। पुलिस ने उसका पिछला रिकॉर्ड चेक किया और उसको निर्दोष पाया। उपद्रवियों की पहचान के लिए मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने तीव्र कार्रवाई में एक व्यक्ति मंजूर अहमद गनाई को गिरफतार कर लिया। गनाई ने मीर की तस्वीर को व्हाट्सएप ग्रुप में सर्किुलेट किया था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि तस्वीर को सोशल मीडिया पर सर्किुलेट जनता में डर पैदा करने के इरादे से किया गया था। मीर को नए आतंकी के रुप में वर्णित किया गया था। सत्यापन पर यह एक शरारत साबित हुई। 


प्रवक्ता ने कहा कि सत्यापन में पाया गया कि मीर एक सम्मानजनक नागरिक है और बीहामा इलाके में दुकान चला रहा है। सोशल मीडिया पर आतंकी संगठन में शामिल होने की फर्जी खबर के बाद उसका परिवार तनाव में था। 
उन्होंने कहा कि उपद्रवियों और अफवाहबाजों जो घाटी में शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Punjab Kesari

Advertising