शोपियां का एक और युवक बना आतंकी, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

Thursday, Apr 12, 2018 - 04:19 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिला के मूल चित्रागाम इलाके का रहने वाला एक और युवक आतंकियों में शामिल हो गया है। फेसबुक, ट्वीटर सहित विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर तारीक अली शेख नामक युवक की बंदूक के साथ तस्वीर वायरल हो गई है। तारीक अली (23) मोहम्मद शमीम शेख जो मूल चित्रागाम से आतंकी संगठन हिजबुल का प्रसिद्ध कमांडर था, का बेटा है। मोहम्मद शमीम को 14 जनवरी 1994 को उसके चार सहयोगियों के साथ सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। 


तारीक के एक रिश्तेदार ने कहा कि जब उसके पिता की मौत हुई तारीक उस समय पैदा नहीं हुआ था। वह तब मां की गर्भ में था लेकिन बचपन से ही वह इस्लामिक उपदेश की ओर आकर्षित था। युवक के भाई अरमान अहमद ने कहा कि उसने उतर और मध्य कश्मीर में मदरसों से इस्लामिक शिक्षा हासिल की और उसने हिफ्ज, मौलवी और आलिम डिग्री हासिल की थी और वर्तमान में मुफ्ती कोर्स कर रहा था। उसने कहा कि तारीक को 2016 अशांति के दौरान सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था और वह दक्षिण कश्मीर के कई पुलिस स्टेशनों में लगभग चार महीनों तक बंद था। 

 तस्वीर वायरल हुई तो पता चला
एक अन्य परिवार सदस्य ने कहा कि उसके बाद उसने पिछले साल रमजान महीने के दौरान टंगमर्ग इलाके में मस्जिद में इमाम के रुप में काम करना शुरु कर दिया। उसके बाद उसको सेना ने गिरफ्तार किया। उसके भाई ने कहा सोशल मीडिया पर राइफल के साथ उसकी तस्वीर देखने के बाद वह चौंक गए। उन्होंने कई दिनों तक उसकी तलाशी करने के बाद पुलिस स्टेशन जैनापुरा में लापात रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

 

पुलिस का बयान
इस बीच पुलिस के एक अधिकारी ने लापता रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस तस्वीर की प्रामाणिकता की जांच कर रही है। तारीक के घर में उसकी मां, भाई, सौतेला पिता, दो सौतेली बहनें और एक सौतेला भाई है। 

Monika Jamwal

Advertising