बुजुर्ग जोड़े का इमोशनल करने वाला वीडियो वायरल, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #BabaKaDaba

Thursday, Oct 08, 2020 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग जोड़ का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। बुजुर्ग कपल दिल्ली के मालवीय नगर में एक छोटे-से डब्बे में ढाबा चलाते हैं। लॉकडाउन के कारण उनका कामकाज ठप्प हो गया। अब जब अनलॉक हुआ है तब भी लोग डर से अभी बाहर का खाना कम खा रहे हैं जिससे उनके यहां ग्राहक आने कम हो गए हैं। बुजुर्ग दंपत्ति वायरल वीडियो में अपनी व्यथा सुनाते हैं कि पूरे दिन में उन्होंने सिर्फ 70 रुपए कमाए। इस वीडियो को गौरव वासन नाम के एक यूट्यूबर ने शेयर की।

गौरव का ‘स्वाद ऑफिशियल’ नाम का एक यूट्यूब चैनल जिसमें वो कहां कैसे खाना मिलता है इसकी जानकारी देते हैं। उनके उसी यूट्यूब चैनल पर ‘बाबा का ढाबा’ जो बुजुर्ग दंपत्ति चलाते हैं का वीडियो भी डाला गया। इस वीडियो के वायरल होते ही बड़े-बड़े सेलेब्स बुजुर्ग के समर्थन में आ गए और लोगों से अपील की कि आप भी बाबा के ढाबे पर जाकर आओ। सोशल मीडिया पर भी #BabaKaDaba काफी ट्रेंड कर रहा है। वीडियो वायरल के बाद बाबा के ढाबे पर काफी भीड़ इकट्ठी हो गई। वहीं ढाबे के मालिक कांता किार ने कहा कि हम जैसे न जाने कितने गरीब होंगे जिनको एक वक्त का खाना भी नहीं मिलता होगा। लोोगं को हमारी ही नहीं ऐसे लोगों की भी मदद करनी चाहिए।

 

वायरल वीडियो में कांता प्रसाद और बादामी देवी बताते हैं कि वे पिछले कई सालों से मालवीय नगर में खाने की छोटी-सी दुकान चला रहे हैं। दोनों की उम्र 80 से ज्यादा हो चुकी है। कांता प्रसाद बताते हैं कि उनके दो बेटे और एक बेटी हैं लेकिन कोई भी उनकी मदद नहीं करता। उनकी पत्नी और वो खुद ही सारा काम करते हैं। सुबह 6-7 बजे दोनों दुकान लगाने पहुंच जाते हैं और साढ़े 9 बजे तक खाना बनकर तैयार हो जाता है। कांता प्रसाद कहते हैं कि लॉकडाउन के पहले तो फिर भी लोग दुकान पर आते थे और आमदन भी ठीक हो जाती थी लेकिन लॉकडाउन के बाद कोई नहीं आता। यह वीडियो 6 अक्तूबर को पोस्ट की गई थी, इसमें वे बताते हैं कि दोपहर 1 बजे तक केवल 70 रुपए की बिक्री हुई। कांता प्रसाद और बादामी देवी अपनी दिक्कतें बताते-बताते रो पड़े।

वीडियो देख लोग भी इमोशनल हो गए। वहीं IPL की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने भी इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि समय मुश्किल चल रहा है, लेकिन दिल्ली का दिल तो आज भी एक मिसाल है न? दिल्लीवालों, इस वक्त हमारे लोकल बिज़नेस को आपके सपोर्ट की ज़रूरत है, चलिए इन आंसुओं को कल से खुशी के आंसुओं में बदलते हैं। मालवीय नगर में बाबा का ढाबा जाइए।” वहीं सोशल मीडिया पर लोग #SupportLocal के साथ कांता प्रसाद और बादामी देवी के वीडियो को शेयर कर रहे हैं और लोकल का इस्तेमाल करने पर जोर दे रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising