कश्मीर पर शोएब ने किया ऐसा ट्वीट, लोगों ने ब्लूचिस्तान पर सुना दी खरी-खोटी

Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:19 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कश्मीर पर किए अपने एक ट्वीट के चलते भारतीय यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। इस भड़काऊ ट्वीट का लोगों ने करारा जबाव देते हुए लिखा कि पहले अपने घरेलू मामले निपटाओं व बलूचिस्तान से निपटो।

दरअसल सोमवार 12 अगस्त को शोएब ने एक बच्चे की फोटो ट्वीट की जिस पर लिखा था-“तुम बलिदान को परिभाषित करते हो. हम तुम्हारी आजादी के लिए दुआ करते हैं और जीने के लिए ये कितना महान उद्देश्य है. #Kashmir” इस फोटो के साथ ही शोएब ने ईद की मुबारकबाद देते हुए एक कैप्शन भी लिखा- ‘हम तुम्हारे साथ खड़े हैं...ईद मुबारक’ शोएब का ये ट्वीट जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर था।

शोएब पर निकला यूजर्स का गुस्सा हालांकि पाकिस्तानी सरकार की तरह शोएब अख्तर की भी कश्मीर के मामले में दखल देने की कोशिश भारतीय ट्विटर यूजर्स को रास नहीं आई और उन्होंने शोएब के ट्वीट पर कॉमेंट कर जमकर खरी-खोटी सुनाई।

कुछ यूजर्स ने कमेंट कर शोएब को बलूचिस्तान की याद दिलाई और कहा पहले इस मामले से तो निपट लो बता दें कि भारत सरकार ने हाल ही में ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म करते हुए विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया व राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया। इस कदम से पहले सरकार ने पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया था और लोग कुछ दिनों तक अपने घर में बंद थे। हालांकि अब स्थिति सामान्य होने लगी है और खासतौर पर कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से ईद भी मनाया गया ।

जम्मू कश्मीर को लेकर भारत सरकार के कदम के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ गया है।  पाकिस्तान ने पहले राजनयिक संबंधों में कमी लाने का ऐलान किया और भारतीय उच्चायुक्त को इस्लामाबाद छोड़ने का आदेश दिया। इसके बाद से दोनों देशों के बीच चल रही परिवहन सेवाओं को भी रोक दिया गया है।

Tanuja

Advertising