डीआईजी ने मारा विजयपुर थाने में छापा, बिना पूर्व जानकारी के गैरहाजिर पाया गया एसएचओ मुअत्तिल

Friday, May 24, 2019 - 08:55 PM (IST)

साम्बा (संजीव): पुलिस थानों की सतर्कता और सुरक्षा का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जम्मू-कठुआ-साम्बा रेंज के पुलिस उपमहरनिरीक्षक (डी.आई.जी.) सुजीत कुमार ने शुक्रवार सुबह विजयपुर पुलिस थाने का औचक दौरा किया और अनधिकृत तौर पर गैर हाजिर पाए गए थाना प्रभारी राकेश बाम्बा को तुंरत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। डी.आई.जी. ने इस मामले में विभागीय जांच के आदेश जारी किए हैं और कठुआ जिला के एस.एस.पी. श्रीधर पाटिल को जांच की जिम्मेवारी दी गई है जो मामले में जांच करेंगे और 15 दिन मेंं जांच की रिपोर्ट डी.आई.जी. आफिस को देंगे। 


    मिली जानकारी के अनुसार डी.आई.जी. सुजीत कुमार ने शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे विजयपुर थाने में छापा मारा। इस दौरान उन्होंने पाया कि गेट पर तैनात संतरी ने बुलेट प्रूफ जैकेट तथा पटका नहीं डाला हुआ था। इसके अलावा मेन गेट पर फिदाईन हमले से निपटने का भी कोई इंतजाम नहीं किया गया था। डीआईजी ने इस सबकी विडियोग्राफी भी की। बाद में थाने के अंदर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने देखा कि सी.सी.टी.एन. पोर्टल पर दैनिक डायरी भी पेडिंग थी जिसे बीते कल शाम से अपडेट नहीं किया गया था। 


    थाना प्रभारी भी नदारद पाया गया और थाने के रिकार्ड (मूवमेंट रजिस्टर) में गत शाम साढ़े 8 बजे के बाद से थाना प्रभारी के अपने अधिकारक्षेत्र से बाहर जाने की कोई सूचना दर्ज नहीं थी। बताया गया है कि डीआईजी ने इस संबंध में जब मुंशी व अन्य स्टाफ से थाना प्रभारी के बारे पूछताश की गई तो वह कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए। जिसके बाद डीआईजी ने तुंरत प्रभाव से थाना प्रभारी को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया। थाने की सुरक्षा में घोर लापरवाही और डयूटी के दौरान अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में एस.एच.ओ. राकेश बाम्बा को सस्पेंड करते हुए डी.आई.जी. ने आदेश में कहा कि वह अब वह जिला पुलिस लाइन साम्बा में रिपोर्ट करेंगे। इसके साथ ही एसएचओ को वर्दी तथा बाकी सामान भी जमा करवाने के लिए कहा गया है। 
 

Monika Jamwal

Advertising