BJP को अब दोस्तों की जरूरत नहीं: ​​​​​​​उद्धव ठाकरे

Thursday, May 31, 2018 - 06:00 PM (IST)

मुंबई: पालघर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र गावित ने 44,589 वोटों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही शिवसेना बीजेपी के रिश्तों में कड़वाहट और बड़ गई है। जानकारी के मुताबिक शिवसेना ने भाजपा को गठबंधन तोड़ने की धमकी दी है। शिवसेना फड़नवीस सरकार को बाहर से समर्थन कर सकती है।  

योगी ने महाराष्ट्र की जनता का अपमान किया :उद्धव
शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को अब दोस्तों की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा भाजपा अब दोस्तों की परवाह नहीं करती। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि योगी ने महाराष्ट्र की जनता का अपमान किया है। उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने हर पार्टी को चुनाव आयोग के खिलाफ केस दर्ज करने की अपील की है।  उद्धव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पैसे के दम पर चुनाव जीता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को मतदान के एक दिन पहले पैसे बांटते हुए देखा गया था।

चुनाव आयोग सबसे करप्ट सिस्टम: उद्धव
उन्होंने चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग के खिलाफ भी करप्ट सिस्टम के लिए केस दर्ज होने चाहिए। ठाकरे ने कहा कि अगर चुनाव आयोग किसी पार्टी के पक्ष में काम करता है तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाता है। उद्धव ने कहा कि चुनाव आयोग में भ्रष्टाचार को देखते हुए मेरा सुझाव है कि चुनाव आयुक्त को नियुक्त नहीं किया जाना चाहिए बल्कि उसका चुनाव होना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की फडऩवीस सरकार में शिवसेना के 12 मंत्री हैं जिनमें 5 कैबिनेट दर्जे के हैं और केंद्र की मोदी सरकार में शिव सेना का केवल एक मंत्री है जिस पर वह कई बार नाखुशी जता चुकी है और ऐसी ही बातों के चलते भाजपा तथा शिव सेना में कटुता शिखर पर पहुंच गई है।

shukdev

Advertising