शिवसेना ने संजय राउत का बढ़ाया कद, संसद के दोनों सदनों का बनाया नेता

Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना ने वरिष्ठ नेता संजय राउत का कद बढ़ा दिया है। राउत को लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी सांसदों का नेता नियुक्त किया गया। लोकसभा में शिवसेना के पास कुल 18 सांसद हैं, जबकि राज्यसभा में पार्टी के कुल 3 सांसद हैं। ऐसा पहली बार है जब शिवसेना ने दोनों सदनों में एक नेता को पार्टी के संसदीय दल का नेता चुना है।

पार्टी के सूत्रों के अनुसार पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर राउत की नियुक्ति के बारे में सूचित किया है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा कि मैं संजय राउत को राज्यसभा और लोकसभा दोनों में शिवसेना के संसदीय दल का नेता नियुक्त करता हूं। उन्होंने महाजन से अपील की है कि उनके इस निर्णय को स्वीकार किया जाए। हालांकि शिवसेना ने अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन लोकसभा सचिवालय ने इस खबर की पुष्टि की है कि उन्हें ठाकरे की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है।

अभी, आनंदराव अडसुल लोकसभा में पार्टी के नेता हैं वहीं राउत राज्यसभा में पार्टी के नेता हैं। उद्धव ठाकरे का निर्णय लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक चंद्रकांत खैरे के उस व्हिप की पृष्ठभूमि में है जिसमें उन्होंने पार्टी सांसदों को जुलाई में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ सरकार के पक्ष में मतदान करने को कहा था।  ठाकरे ने बाद में सचेतक को पद से हटा दिया था और स्पष्ट किया था कि पार्टी का फैसला मतदान में हिस्सा नहीं लेने का था और सांसदों ने इसका पालन किया था। 

 

vasudha

Advertising