ईंधन के दामों में कटौती बहुत देर से उठाया गया कदम: शिवसेना

Friday, Oct 05, 2018 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ईंधन के दामों में कटौती को लेकर शिवसेना ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के अनुसार यह बहुत देर से उठाया गया कदम है, जब पेट्रोल एवं डीजल की दरें रोजाना बढ़ रही थीं तब केंद्र ने रोजाना एक लाख करोड़ रुपये तक बनाए। शिवसेना ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस के डॉ बी आर अंबेडकर की सेवा में राज्य को बंधक रखने को तैयार वाले बयान की आलोचना भी की। 

केंद्र को रोजाना एक लाख करोड़ की हुई कमाई 
शिवसेना ने अपने मुखपत्र के संपादकीय में लिखा कि ईंधन के दामों में रोजना वृद्धि से देश के खजाने में प्रतिदिन एक लाख करोड़ रुपये तक जमा हुए। उसने फडऩवीस पर आक्षेप करते हुए लिखा कि यदि केंद्र जमा हुई इस राशि से से 5000 से 10000 करोड़ रुपये मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी और डॉ बी आर अंबेडकर के लिए स्मारक के लिए दे दे तो मुख्यमंत्री को राज्य को बंधक नहीं रखना पड़ेगा।

फडऩवीस पर साधा निशाना 
दरअसल बुधवार को ठाणे में रामदास अठावले की अगुवाई वाली पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के स्थापना दिवस कार्यक्रम में फडऩवीस ने कथित रुप से कहा था कि कांग्रेस ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की प्रतिमाएं बनवायीं लेकिन अंबेडकर को उचित सम्मान देने और उनका स्मारक बनाने की परवाह नहीं की। अंबेडकर ने सामाजिक न्याय, समानता और मानवता का प्रतिनिधित्व किया और वह संविधान के इन शिल्पी की सेवा में वह राज्य को बंधक रखने को भी तैयार हैं।  

vasudha

Advertising