शिवराज की राहुल पर चुटकी- जिन्होंने कभी पूजा भी नहीं की अब जा रहे हैं मंदिर

Sunday, Oct 15, 2017 - 03:36 PM (IST)

अंकलेश्वर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने आज गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस तथा इसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चौतरफा हमला बोला जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना गुजरात की दो महान हस्तियों महात्मा गांधी और सरदार पटेल से की। भरूच जिले के अंकलेश्वर में भाजपा की गुजरात गौरव यात्रा के अंतिम दिन आयोजित सभा में उन्होंने अपने खास लहजे में राहुल गांधी की गुजरात के हालिया मंदिर दौरों के चुनाव प्रेरित होने का व्यंग्य भी किया और कहा कि जिस व्यक्ति ने आज तक पूजा की थाली नहीं उठायी वह अब मंदिरों में जाकर बडे बड़े तिलक लगा रहा है और मालाएं पहन रहा है। 

राहुल आज कल बहुत धार्मिक हो गये हैं
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आज कल बहुत धार्मिक हो गये हैं। मंदिर जा रहे हैं और न केवल मंदिर जा रहे हैं बल्कि बड़े-बड़े तिलक लगा रहे हैं और मालाएं पहन रहे हैं। जिस आदमी ने कभी पूजा की थाली नहीं उठायी वह राम-राम कर रहे हैं, मां दुर्गा के मंदिर में पहुंच जा रहे हैं। ज्ञातव्य है कि राहुल ने पिछले माह गुजरात में अपने चुनाव अभियान की शुरूआत द्वारका के जगत मंदिर में पूजा कर की थी। इसके बाद वह चोटिला के चामुंडा माता मंदिर और पाटीदारों की कुलदेवी मां खोडल के मंदिर में भी गये। हाल में वह मध्य गुजरात के संतराम मंदिर समेत कई मंदिरों में गये थे। 

कश्मीर की समस्या के लिए कांग्रेस और नेहरूजी जिम्मेदार 
चौहान ने आरोप लगाया कि कश्मीर का मामला अगर शुरू में ही सरदार पटेल को दे दिया गया होता तो यह समस्या हीं नहीं बना होता। पर नेहरूजी ने इसके अपने पास रख लिया। इसलिए कश्मीर की समस्या के लिए कांग्रेस और नेहरूजी जिम्मेदार हैं।  गुजरात और मध्यप्रदेश को एक मां की दो संताने और भाई-भाई बताते हुए सीएम ने कहा कि दोनो नर्मदा मां की संतान हैं। नर्मदा के बिना दोनों प्रदेशों के अस्तित्व की ही कल्पना कठिन है।   

Advertising