मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीय को पीटा

Thursday, Oct 25, 2018 - 08:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि राज्य में हर कोई सुरक्षित है। उन्होंने यहां तक बोल दिया कि उत्तर प्रदेश के लोग जितने वहां पर सुरक्षित नहीं हैं, उतने महाराष्ट्र में हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के दो दिन बाद ही बुधवार की शाम को दादर के प्रभादेवी इलाके में उत्तर भारतीय परिवार पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। हमले का कारण सिर्फ इतना था कि यह परिवार अपने ही सोसायटी के सामने एक ठेला लगा रहा था, जिसका विरोध शिवसैनिक कर रहे थे। शेवसना के कार्यकर्ताओं ने पहले इस परिवार का ठेला तोड़ा। उनसे बदतमीजी की और फिर उनकी पिटाई कर दी। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

क्या था पूरा मामला
पीड़ित परिवार का आरोप है कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने महज इस लिए पूरे परिवार को दौड़ा-दौड़ा कर घर तक ले जाकर पीटा, क्योंकि हाल ही में उन्होंने फ्रेंकी की स्टॉल लगाया था, जिससे ये लोग खफा थे। घटना 24 अक्टूबर की शाम 4 बजे की है। जब हाथ में डंडा लेकर शिवसेना से जुड़े कई लोग उत्तर भारत के लड़के बुरी तरह पिटाई कर दिए। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनके भाई को भी जमकर पीटा।

कौन है हमलावर
इस घटना में विशाल पांडे, उनका भाई निखिल पांडे और मां आशा पांडे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। उनका इलाज केईएम अस्पताल में चल रहा है। दादर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिाय है। मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पीड़ित परिवार के मुताबिक, विशाल की पिटाई करने वाले सभी शिवसेना के कार्यकर्ता हैं, जिसमें से एक तो उसी प्रभादेवी इलाके का शाखा प्रमुख शैलेश माली है, जिसने अपने बेटे मंदार माली के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया।  
 

Yaspal

Advertising