BJP का साथ छोड़ेगी शिवसेना, 2019 में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Tuesday, Jan 23, 2018 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा का अपने पुराने साथी शिवसेना ​के साथ गठबंधन टूटने की कगार पर है। शिवसेना की कार्यकारिणी ने आज ऐलान कर दिया कि वह 2019 में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी और NDA के साथ अपना गठबंधन खत्म करेगी। शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कार्यकारिणी की बैठक में एक प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। पारित प्रस्ताव में 2019 के लोकसभा चुनाव और आने वाले विधानसभा चुनाव को अकेले लड़ने का ऐलान किया गया। पार्टी ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 25 और राज्य विधानसभा की 288 सीटों में 150 सीटों पर जीत की उम्मीद जताई।

आदित्य ठाकरे दे चुके हैं चेतावनी
बता दें कि शिवसेना की तरफ से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के कई बार बयान आये। आदित्य ठाकरे को शिवसेना की युवा इकाई की कमान सौंपने के बाद दोनों दलों के बीच तल्खी और बढ़ गई थी। आदित्य ठाकरे ने यह चेतावनी दी थी कि एक साल के भीतर देवेन्द्र फड़नवीस सरकार को शिवसेना अपने को अलग कर लेगी। दोनों के बीच कड़वाहट पिछले साल उस समय और बढ गयी जब वृह्न्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) का चुनाव शिवसेना ने अलग लड़ने का ऐलान किया।

पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती पर आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में शिवसेना अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए एक मात्र नामांकन उद्धव ठाकरे का है इसलिए उनका चुना जाना निश्चित है। ठाकरे ने 23 जनवरी, 2013 को शिवसेना की बागडोर संभाली थी।

Advertising