विवादित कार्टून के मामले में शिवसेना ने मांगी माफी

Saturday, Oct 01, 2016 - 05:56 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज विवादित कार्टून के संबंध में महिला समुदाय से माफी मांगी।  हालही में मराठा समुदाय के आरक्षण के लिए ‘मूक मोर्चा’ ड्ढके संबंध में शिव सेना के मुख पत्र सामना में विवादित कार्टून बनाया था जिससे मराठा समुदाय के लोग काफी नाराज थे। ठाकरे ने आज यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि किसी को आहत करने का हमारा उद्देश्य नहीं था लेकिन कुछ लोगों ने इसे राजनीतिक लाभ लेने के लिए मामले को उछाल दिया और हम जानते हैं कि वे कौन हैं लेकिन हम इस मामले में जाना नहीं चाहते।

उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि का पहला दिन है और हम देवी की पूजा करते हैं साथ ही हम अपनी मां और बहनों का सम्मान करते हैं इसलिए अपनी मां और बहनों को असम्मानित करने या उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। इसके बावजूद यदि किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं क्षमा मांगता हूं।  उन्होंने राज्य की जनता को शिव सेना के साथ एकजुटता बनाए रखने और जो लोग शिव सेना को तोडऩा चाहते हैं उन्हें इसका जवाब देने के लिए धन्यवाद दिया। 

दिवंगत शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे का पुत्र होने और पार्टी का प्रमुख होने के नाते मैं एक बार फिर मैं अपनी माँ और बहनों से क्षमा मांगता हूं। मुझे अपनी मां और बहनो से क्षमा मांगने में कोई हर्ज नहीं है।  गौरतलब है कि मराठा समुदाय मूक मोर्चा निकाल कर अत्याचार अधिनियम को समाप्त करने और कोपर्डी के दोषियों को फांसी की सजा देने तथा मराठा समुदाय के लोगों को शिक्षा और नौकरी में आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं। 

Advertising