राम मंदिर: पीएम मोदी पर सवाल उठाने वाले ओवैसी को शिवसेना ने सिखाया सबक

Friday, Aug 07, 2020 - 12:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने पर सवाल उठाने को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी विवादों में घिर गए हैं। अब शिवसेना ने पीएम मोदी का बचाव करते हुए ओवैसी को जमकर आड़े हाथों लिया। 

 

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में लिखा कि ओवैसी कहते हैं कि पीएम ने धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में अपने रास्ते का उल्लंघन किया है। लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है। क्या ओवैसी धर्मनिरपेक्ष हैं? पार्टी ने कहा कि उनके जैसे राजनेता यह स्वीकार नहीं कर सकता कि बाबर वह था जिसने अयोध्या में राम मंदिर को ध्वस्त किया था। ओवैसी कहते हैं ‘बाबर जिंदा है। जिंदा रहेगा लेकिन हम कहते हैं कि बाबर अब हिंदुस्थान तो क्या पूरी दुनिया में कहीं जिंदा नहीं है। 

 

सामना में लिखा गया कि बाबर ने राम जन्मभूमि का विध्वंस किया और वहां मस्जिद बनाई। इस बात को ओवैसी जैसे नेता स्वीकार क्यों नहीं करते? शिवसेना ने पाकिस्तान के मंत्री शेख अहमद का हवाला देते हुए कहा कि वह और ओवैसी एक ही तर्ज पर बोल रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि भारत ने अपनी 'धर्मनिरपेक्षता' खो दी है। पार्टी ने कहा कि ओवैसी बोलते हैं कि हिंदुस्थान एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है। इसलिए राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में उपस्थित होकर मोदी ने संवैधानिक शपथ तोड़ी है, लेकिन खुद ओवैसी कितने धर्मनिरपेक्ष हैं। 

vasudha

Advertising