अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला और इंदिरा गांधी की मुलाकात की असली कहानी!

Saturday, Jan 18, 2020 - 08:43 AM (IST)

मुम्बई: शिवसेना के नेता और सामना के संपादक संजय राऊत की ओर से दिए गए इस बयान से बवाल खड़ा हो गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 70 और 80 के दशक के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुलाकात किया करती थीं। एक टी.वी. चैनल ने जब इस मामले की जांच की तो पता चला कि दोनों के बीच सिर्फ  एक मुलाकात हुई थी और वह भी दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में जहां पद्म पुरस्कार दिए जा रहे थे। 

यह 1973 की बात है जब मशहूर लेखक अभिनेता और कवि हरिंद्रनाथ चट्टोपाध्याय को पद्मभूषण पुरस्कार दिया जाना था। जब चट्टोपाध्याय यह पुरस्कार लेने के लिए दिल्ली जा रहे थे तो करीम लाला ने उनसे गुजारिश की कि वह भी राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं और साथ चलने का निवेदन किया। इस पर चट्टोपाध्याय उन्हें अपने साथ ले गए। दिल्ली में पद्म पुरस्कार समारोह के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी मौजूद थीं। 

पुरस्कार वितरण के बाद जब लोग आपस में मेल-मिलाप करने लगे तो उसी दौरान करीम लाला ने इंदिरा गांधी से मुलाकात की और उनके साथ एक तस्वीर भी ङ्क्षखचवाई। यह वही फोटो थी जो करीब 47 वर्ष बाद वायरल हुई। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में इंदिरा गांधी के साथ हुई करीम लाला की इस मुलाकात के अलावा कोई दूसरी मुलाकात दोनों के बीच मुंबई अंडरवल्र्ड के इतिहास में दर्ज नहीं है।

Anil dev

Advertising