शिवसेना का तंज- बुलेट ट्रेन का कर्ज चुकाने के लिए बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 03:14 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना ने आज ईंधन के बढ़े हुये दामों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। शिवसेना ने तंज कसते हुए पूछा कि दुनिया भर में कच्चे तेल के दाम में गिरावट के बावजूद देश में उनके दाम क्या बुलेट ट्रेन परियोजना के लिये जापान से लिए गए कर्ज का ब्याज चुकाने के लिये ज्यादा रखे गये हैं। केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ राजग के घटक शिवसेना ने 2 दिन पहले कहा था कि ईंधन के ज्यादा दाम देश में किसानों की खुदकुशी का मुख्य कारण है। 

महंगाई की मार झेल रहा आम आदमी 
शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे संपादकीय में कहा गया कि जो लोग सरकार में हैं वह महंगाई पर बात नहीं करना चाहते और न ही दूसरों को बात करने देना चाहते हैं। ईंधन के दाम आसमान पर पहुंचने का दर्द आम आदमी झेल रहा है। सरकार में बैठे लोग अगर पिछले चार महीनों के दौरान इसके दाम में 20 बार की बढ़ोतरी का समर्थन करते हैं तो यह सही नहीं है। सामना के संपादकीय में कहा गया कि जो लोग यह कह रहे हैं कि पिछली सरकार मौजूदा सरकार से बेहतर थी, उन्हें दोषी ठहराया गया है।

शिवसेना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन में कच्चे तेल का दाम 130 डॉलर प्रति बैरल था लेकिन इसके बावजूद पेट्रोल और डीजल का दाम कभी भी क्रमश: 70 और 53 रुपए प्रतिलीटर से ज्यादा नहीं हुआ। इसके बावजूद विपक्ष सड़कों पर बढ़ी कीमतों को लेकर प्रदर्शन कर रहा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News