शिवसेना का PM मोदी पर हमला, ''बताएं रैलियों के लिए कहां से लाते हैं पैसे''

Wednesday, Jul 25, 2018 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्ली: शिवसेना ने संसद में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। शिवसेना ने सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं?  शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और एक सांसद की तरह प्रचार करना चाहिए। 



सावंत ने चुनावों को भ्रष्टाचार की जननी बताते हुए पीएम की चुनावी रैलियों पर ही सवाल खड़ा कर दिया। सावंत ने पूछा कि पीएम जो इतनी बड़ी बड़ी रैलियां करते हैं इसके लिए पैसे कहां से आते हैं। सावंत ने पूछा, आखिर इन रैलियों का खर्चा पार्टी उठाती है या सरकार? उन्होंने कहा कि जिस तरह आम सांसदों पर चुनावों के दौरान आचार संहिता लागू होती है वैसी ही पीएम पर भी लागू होना चाहिए। सावंत ने कहा कि पीएम भी आम सांसदों की तरह ही चुनाव अभियान चला कर दिखाएं। सावंत ने नोटबन्दी को लेकर भी पीएम और सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि नोटबन्दी से न तो भ्रष्टाचार मिटा और न ही आतंकवाद।



शिवसेना और भाजपा का ब्रेकअप लगभग तय
महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा में ब्रेकअप लगभग तय है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बाद शिवसेना ने ऐलान किया कि वह 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। वहीं शाह के बयान के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी पार्टी अकेले ही आगामी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मैं आम लोगों के सपनों के लिए लड़ रहा हूं, पी.एम. मोदी के सपनों के लिए नहीं। शिवसेना ने कहा कि 25 साल से वह इस गठबंधन में सड़ रहे थे। उधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकत्र्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव महाराष्ट्र में अकेले लडऩे की तैयारी करने का आह्वान किया है।


 

Anil dev

Advertising