उद्धव ठाकरे के बगावती तेवर, शिवसेना ने किया पीएम मोदी के कार्यक्रम का बायकॉट

Tuesday, Dec 18, 2018 - 11:46 AM (IST)

मुंबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में 41,000 करोड़ रुपए की आवासीय एवं बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वहीं पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में शिवसेना शामिल नहीं होगी। भाजपा और शिवसेना के बीच शुरू हुई राजनीतिक रस्साकशी अभी खत्म नहीं हुई है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शिवसेना ने ऐलान किया कि वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करती है। शिवसेना ने कहा कि पीएम के इस कार्यक्रम में उनकी पार्टी का न तो कई मंत्री और न ही विधायक शामिल होगा।

बता दें कि मुंबई पहुंचने के बाद मोदी एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उसके बाद राजभवन में किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ को विमोचन करेंगे। इसके बाद मोदी ठाणे जिले में ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-पांच और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-नौ का शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है। यहां से मोदी पुणे जाएंगे, जहां वह हिंजेवाड़ी और शिवाजी नगर के बीच तीसरी मेट्रो लाइन की आधारशिला रखेंगे।

Seema Sharma

Advertising